WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

ज़िन्दगी भर पाये 1 लाख रूपए जमा करे मात्र 280 मोदी सरकार यह बड़ा फैसला Jeevan Umang Pension Plan

Jeevan Umang Pension Plan:- अगर आप यह चाहते है की आपको 50 की उम्र से 100000 1 लाख सालाना पेंशन ए तो यह सबसे अच्छा निवेश ही जो की आपको एक मूल रूप से गारंटेड है। सिर्फ 280 रूपए दिन का

जो की आपको 30 वर्ष से ही पेंशन लेने की सुविधा प्रदान करता है 100 साल तक आपको जोखिम से सुरक्छा प्रदान करता है आपके परिवार का और साथ ही कर मुक्त योजना प्रदान  है।

Life Insurance Corporation Of India LIC ने निजी और सरकारी दोनों के कार्यकर्ता को ध्यान में रखते हुए यह Jeevan Umang Pension Plan योजना बनाया है।

Jeevan Umang Pension Plan योजना के बारे में जो की निचे दिए गए फोटो में आपको साफ साफ दिख रहा है की अगर आप 25 वर्ष के है इस वक़्त और अपने हर एक साल 100000 लाख रूपए का निवेश करते है अगले 15 वर्ष तक तो आपको अगले 15 वर्ष के बाद से 100000 लाख हर साल जब तक आप लेना चाहते है तब तक ले सकते है और फिर आप इसे बंद कर के फाइनल में आखिरी रूपए भी निकल सकते है जो की काफी होता है आपके जीवन काल को व्यततीत करने के लिए

ज़िन्दगी भर पाये 1 लाख रूपए जमा करे मात्र 280 मोदी सरकार यह बड़ा फैसला

यह योजना जो की मार्किट से लिंक्ड नहीं है न ही लोस्स और प्रॉफिट का कोई समलेन इससे आपको भविष्य में होने वाले किसी भी लाभ हानि का पात्र नहीं होंगे यह योजना आपको 8 % का Survival Benefits देती है जो की आपको यह किसिस भी मार्किट में नहीं मिलेगा।

  • Minimum Age at Entry :90 days
  • Maximum Age Enty :40
  • Premium Payment Mode : Yearly,Half Yearly,Mly
  • Term: 100 Years
  • Minimum Sum Assured : 2,00,000
  • Riders’ Available : AB/ADDB and all

 

  • इस योजना को कौन ले सकता है यह जाने :-

उद्धरण के तौर पर :अगर आप किसी ऐसे निजी संस्था में कार्यात है जहा आपको पेंशन और प्रोविडेंट फण्ड की व्यस्था नहीं है या फिर बिज़नेस मन है और अपने बुढ़ापे के लिए सोच रहे है तो इस योजना को ले सकते है जिससे होने वाले भविष्य में किसी पारिवारिक दुर्घटना से बच सकते है।

1 thought on “ज़िन्दगी भर पाये 1 लाख रूपए जमा करे मात्र 280 मोदी सरकार यह बड़ा फैसला Jeevan Umang Pension Plan”

Leave a Comment